Header Ads

200 रूपये के नोट पर राज्यसभा में हंगामा, विपक्ष बोला- सबसे बड़ा घोटाला#TT


200 रूपये के नोट पर राज्यसभा में हंगामा, विपक्ष बोला- सबसे बड़ा घोटाला#TT



दोस्तो मोदी सरकार ने नवम्बर 2016 मे नोटबंदी का ऐलान किया था तब से मार्केट मे 500 और 1000 रूपये के नोटों को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया था। और बदले मे नया 500 और 2000 का नोट निकाला गया था।

और अब सरकार चाहती है के 200 रूपये का नोट भी बाज़ार मे उतारा जाये। इसके लिए मोदी सरकार ने राज्यसभा मे परस्ताव पास करवा कर उसकी छपाई शुरू करवा दी है। परंतु 200 रूपये के नोट छापने का आदेश देने के बाद से ही राज्यसभा में इसको लेकर मोदी सरकार को घेरा जा रहा है। मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस के साथ साथ लगभग सभी विपक्षी दलों ने हंगामा किया। कॉंग्रेस और बाकी विपक्षी दलों ने सरकार पर यह आरोप लगाया कि सरकार नोटबंदी से अब तक लगातार नोट के डिजाइन में बदलाव लाने की कोशिश कर रही है,और अभी तक वह पूरा नहीं हो सका है। जिससे काँग्रेस और विपक्षी दलों को लगता है की मोदी सरकार ने किसी बड़े घोटाले को अंजाम दे रही है। आपको बता दे के सरकार जल्द ही 200 रुपये का नया नोट मार्केट में लॉन्च करने जा रही है।और जल्द ही बाज़ार मैं उपलब्द होने वाला है।



इसके अलावा नोटबंदी के बाद शुरू किया 2000 रुपये का नोट बंद करने की अफवाहें भी जोर पकड़ रही हैं ।लगातार अफवाहे उड़ रही है की बाज़ार मे 200 रूपये के नोट के आते ही 2000 का नोट बंद कर दिया जाएगा।


दोस्तो खबर अछी लगे तो लाइक और कमेंट जरूर करे । Image Copyright: google

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();