Header Ads

तो इस काम के लिए सुहागरात पे दूध पिलाते है दूल्हे को

तो इस काम के लिए सुहागरात पे दूध पिलाते है दूल्हे को


दोस्तो आप सभी ने फिल्मों और सिरियल मे देखा होगा की जब शादी होती है तो रात को सुहागरात को दूध पिलाते हुए देखा होगा तो दिमाग मे एक ही सवाल आता है की सुहागरात को दूल्हे को दूध क्यूपिलाया जाता है। तो आज हम इसी सवाल का जवाब लेकर आए है जी हा हमे पता है की शादी दो आत्माओं का मिलन जो सही मायनों में सुहागरात में होता है। इस रात को लेकर हर लड़की और हर लड़का कई सपने देखता है। अक्सर हुमे पता होता की इसके पीछे कारण क्या है। दोस्तो ये परंपरा सदियो से चली आरही है और और उसस समय मे लव मैरेज नहीं हुआ करती थी। यानि के दूल्हा दुल्हन एक दूसरे को नहीं जानते होते थे। तो दूध उनके पहली बातचीत का जरिया होता था। उनकी दूरिया मीटाने का साधन माना जाता था दूध को आइये इस से अलग और क्या फायदे होते है इस दूध के जानते हे।

सुहागरात पर दिए जाने वाले दूध के फायदे:-

दोस्तो आज हम आपको बताने जा रहे है सुहागरात को मिलने वाले दूध के फायदे। इस दूध में केसर, हल्दी, चीनी,काली मिर्च, बादाम और सौंफ मिला कर दूल्हे को दी जाती है। इन सब चीजों को मिलाकर दूध को अच्छी तरह से उबाला जाता है और फिर दूल्हे को दिया जाता है।


दोस्तो दूल्हे और दुल्हन को दिया जाने वाला दूध खास तरह से तयार किया जाता है। उसमे काली मिर्च और बादाम केसर डाल कर अछि तरह से उबला जाता है। इनसे शरीर को एनर्जि मिलती है जिससे दूल्हा दुल्हन को शारीरिक संबंध बनाने की शक्ति मिलती है।


आजकल शादी से पहले लड़का लड़की आपस में मिल लेते हैं। लेकिन पहले ज्यादातर ऐसा होता था कि दूल्हा और दूल्हन शादी से पहले एक दूसरे से मिले नहीं होते थे। इस वजह से शादी की पहली रात दोनो काफी नर्वस होते था।




दोस्तो हमे पता है की शादी के टाइम कितनी थकावट हो जाती है दूल्हा दुल्हन दो तीन दिन से शुरू हो रही रस्मों से थक जाते है। और उन दोनों को सुहागरात के लिए एनर्जि की जरूरत होती है तो इसलिए उनको दूध दिया जात है क्यूंकी दूध हमे बहुत एनर्जि देता है। इसमे सारे खनीज़ और विटामिन होते है जिनकी हमारे शरीर को जरूरत होती है।
दोस्तो दूल्हे को सुहागरात को हल्दी, काली मिर्च और सौंफ मिले दूध का सेवन अच्छा रहता है।इनके मिलने से दूध मे इमुनिटी बढ़ाने के गुण आ जाते है। तो इसलिए फ़र्स्ट टाइम संबंध बनाने मे इन्फ़ैकशन का खतरा कम हो जाता है।
दोस्तो दूध नज़दीकियाँ बढ़ाने का भी तरीका है। जब दुल्हन पहली बार आपके पास आती है तो अपने मेहंदी लगे हाथो से जब गरम दूध आपको देती है तो आपके रिश्ते की शुरुआत वही से शुरू हो जाती है। और जब दोनों एक साथ बैठ के दूध पीते है तो नजदीकीय और बढ़ जाती है।


तो दोस्तो अगर पोस्ट अछि लगे तो लाइक और शेयर जरूर करनाImage Copyright: गूगल

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();