Header Ads

दोस्तो आप कैसे मना रहे हो अबकी बार स्वतंत्रता दिवस दीजिये अपने सुझाव

दोस्तो हमारे देश को आजादी 15 अगस्त 1947 को मिली जिसके लिए न जाने कितने लोगो ने अपनी कुरबानिया दी। आज हम आजादी के 70वीं दहलीज पर खड़े हैं और आज का नजारा बिलकुल अलग है।दोस्तो जिस देश को आज़ाद करवाने के लिए भगत सिंह जैसे वीरों ने अपने प्राणो की आहुति दी हो और महात्मा गांधी जैसे परमपिता ने अपने प्राण त्यागे हो क्या आप उनके प्राणो की आहुती को जाया करेंगे। 
आज कल के मोबाइल और इन्टरनेट के दौर मे पूरी दुनिया ने शरण ले रखी है। आज सबकुछ फास्ट हो गया है देश और दुनिया के बारे मे सोचने का समय किसी के पास नहीं है।आज कल का युवा फेस्बूक व्हाट्सप्प जैसे सोश्ल मीडिया मे डूब सा गया है। देश के प्रति अपनी जिम्मेवारीय भी अपने फेस्बूक व्हाट्सप्प स्टेटस पर शेयर करके ही पूरी कर रहा है। ऐसे वक़्त मे ये युवा जो इन सब के बीच आए है और आगे पूरे देश की जिम्मेवारी और बाग डोर जिनके हाथ मे होगी जो अपनी ही धुन मे रहते हे औरों से बिलकुल अलग रहते है। क्या उनका राष्ट्र प्रेम सिर्फ मोबाइल तक ही सीमित रेह जाएगा?

तो दोस्तो आज हमारा आपसे ये सवाल है की जिस तरह हम लोगो के जीवन मे होली, दीवाली, ईद,क्रिसमस,नए वर्ष और वेलेंटाइन डे जैसे हर दिन का एक अपना खास महत्व है और हम सब उसे अपने खास तरीके से मनाते हैं।क्या अबकी बार स्वतंत्रता दिवस पर भी कुछ खास करने जा रहे हो ? या फेर अपना आजादी दिवस फेस्बूक और व्हाट्सप्प जैसे सोश्ल मीडिया पर शेयर करके ही मनाते हो। किसी गरीब का पेट भरोगे या किसी प्यासे को पानी पिलाओगे?

सभी मित्र प्यारे अपना जवाब जरूर दे कमेंट मे हम भी तो देखे के भारत के युवा अपना आजादी दिवस कैसे बनते है?

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();