Header Ads

 दोस्तो दिग्गज अमेरिकी टेलिकॉम कंपनी Apple के मोबाइल फोन को हर कोई चाहता है। इनके मोबाइल के फ़ैन बहोत बड़ी संख्या मे मौजूद है। हाल ही में कंपनी ने अपनी दसवीं सालगिरह मनाई तो उन्होने अपने तीन मोबाइल लॉंच किए जिनमे iPhone X, iPhone 8 और iPhone 8 Plus शामिल है। ये सभी मार्केट में 22 सितंबर से उपलब्ध कराये जाएंगे। इस ईवेंट में इन प्रॉडक्ट के फीचर्स और कीमत बता दी गयी है।

   

Apple iPhone X (Ten) के फीचर की बात करे तो इसमे 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे,क्वाड एलईडी लाइट
दी गयी है। इसका बैटरी बैकअप आईफोन 7 से दो घंटे ज्यादा है। और ये मोबाइल वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।खास बात ये है की iPhone X में कोई होम बटन नहीं है। टॉप पर इन्फ्रारेड कैमरा है जो अंधेरे में भी यूजर का फेस डिटेक्ट कर सकता है। और साथ मे वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट भी बनाया गया है। कंपनी ने इसे सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर में लॉन्च किया है। इसमे आँखों से लगाने वाला लोक फ़ीचर भी दिया गया है। ये मोबाइल आपकी आँखों के रेटिना को स्कैन करके अनलॉक किया जा सकता है। इस मोबाइल मे इसमें 5.8 इंच की ऐज टू ऐज डिस्प्ले दी गई है। और इस मोबाइल की कीमत 999 डॉलर की कीमत से शुरू यह फोन भारत में 89 हजार रुपये में मिलेगा।


Apple iPhone X (Ten) में 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें सैमसंग नोट 8 की तरह ही क्वाड एलईडी लाइट दी गई है। इसका बैटरी बैकअप आईफोन 7 से दो घंटे ज्यादा है। यह भी वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसके  iPhone X माइक्रोस्कोपिक लेवल पर होगा। पर्लसेंट इफेक्ट के साथ सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर में लॉन्च किया है। आईफोन टेन की तरफ देखने भर से आप उसे अनलॉक कर सकते हैं। ऐपल आईफोन X में फेस आईडी फीचर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि 10 लाख में कोई एक ऐसा चांस होगा जो बिना आपके इस फोन को अनलॉक कर ले। इसमें 5.8 इंच की ऐज टू ऐज डिस्प्ले दी गई है। 999 डॉलर की कीमत से शुरू यह फोन भारत में 89 हजार रुपये में मिलेगा।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();