Header Ads

पुरुष की चोटियों से लेकर जीन्स तक यह सब चीजें प्रतिबंधित है इन देशों में आइए जानिए

पुरुष की चोटियों से लेकर जीन्स तक यह सब चीजें प्रतिबंधित है इन देशों में आइए जानिए


दोस्तों हम आपके लिए आज एक ऐसी खबर लाए हैं इसको पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे। क्योंकि दोस्तों कुछ देशों की सरकारों ने कुछ देशों ने अजीबोगरीब नियम बना रखे हैं ।जिनमें से हमने कुछ आपके लिए लाए लेकर आए हैं।



मर्दों की चोटी:-दोस्तों इस का सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि फ्रांस सरकार ने मर्दों की चोटी रखने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।फ्रांस की सरकार ने यह नियम 2010 में निकाला था इसके मुताबिक पुरुष ना तो चोटी रख सकते हैं और ना ही अपने बालों को नुकीला खड़ा कर सकते हैं ऐसा करने पर उनको सजा दी जाएगी।



नीली जींस और धूप वाली टोपी:-दोस्तों उत्तर कोरिया के तानाशाह नियमों के बारे में तो सभी को पता है पर उनमें से एक यह भी है कि वहां के शासक नीली जींस और धूप वाली टोपी नहीं पहन सकते। क्योंकि उनका कहना है ऐसा करने से वह अमेरिका की वेशभूषा धारण करने लग जाएंगे। उत्तर कोरिया शुरू से ही अमेरिका के खिलाफ रहा है इसलिए वह ऐसे नियम निकालते ही रहता है। हम जल्द ही आपको उत्तर कोरिया के सभी ऐसे नियमों की एक पोस्ट बना कर डाल देंगे इसे जरूर पढ़ना।



च्युइंग गम:- दोस्तों सिंगापुर में वर्ष 2004 से 1 नियम लागू किया गया जिसके अनुसार वहां के लोग च्युइंग गम नही खा सकते। उनके सरकार का मानना था कि चुइंगम खा कर सड़क पर फेंक देते हैं जिससे गंदगी फैलती है।


किंडर जॉय:- अमेरिका ने इस पर बैन लगा दिया क्योंकि बच्चे इसके अंदर से जो खिलोने निकलते हैं उन्हें भी चॉकलेट समझ कर खा लेते थे तब से इस पर अमेरिका में बैन है

जस्टिन बीबर:- अगला नंबर जस्टिन बीबर कहां है जस्टिन बीबर को कौन नहीं जानता वह इतने मशहूर गायक हैं ।लेकिन चाइनीस सरकार ने इस पर बैन लगाया हुआ है ।उनका मानना है कि यह गायक मनोरंजन व्यापार को घटा रहा है इसलिए उनको चाइना में बैन किया हुआ है।
टमाटर सॉस:- दोस्तों हम सभी को पता है कि सॉस हमारे सेहत के लिए हानिकारक है तो इसी के मद्देनजर ट्रांस सरकार ने 2011 में एक कानून बनाया जिसके तहत आप बच्चों को स्कूल के खाने में सॉस नहीं दे सकते क्योंकि यह शरीर के लिए बहुत हानिकारक है।

जाॅगिंग:-2014 में बुरूंडी पियर के राष्ट्रपति इसे इसलिए प्रतिबंध कर दिया क्यूंकि उनका कहना है कि विद्रोहियों संगठन के लोग आतंकी हमलों की योजना बना सकते हैं।


अपने हाथों से बल्ब बदलना:-विक्टोरिया शहर ऑस्ट्रेलिया में आप स्वयं बल्ब नहीं बदल सकते हैं क्योंकि वहाँ के बल्बों को लाइसेंस प्राप्त इलेक्ट्रिशियन बदलते हैं।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();