Header Ads

महिलाएं जरूर पढ़ें: पीरियड के दिनों में ये तीन गलती कभी ना करें

दोस्तों लडकियों को पीरियड के दिनों में कुछ भी अच्छा नहीं लगता । और किसी भी लड़की को ये दिन अच्छे नहीं लगते। क्यूंकी इन दिनों वो थोड़ी अप्सेट सी रहती है और उनको काफी दर्द भी होता है। जिसके कारण वो परेशान हो जाती है। लेकिन पीरियड के अपने समय पर आना जरूरी होता है। अपने समय पर आने के कारण ही लड़कियों को पता लगता है की उनमे कोई कमी नहीं है। और जिनको ये नहीं आते या तो वो माँ नहीं बन पाती या फेर उन्हे और कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।



दोस्तों सभी महिलाओं को इन दिनों  से गुजरना ही होता है। कुछ के लिए ये आम बात है अपर कुछ इनकी पीड़ा 
को सहन नहीं कर पाती। आज हम आपको बताने जा रहे है की आपको इन दोनों मे क्या सावधानियां बर्तनी चाहिए। 
  1. काम कम करें - पीरियड्स के दौरान शारीरिक श्रम से जितना हो सके उतना बचें। वरना ऐसा करने से आपकी शरीर में होने वाला दर्द और बढ़ जाता है।इसलिए आपको और दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
  2. पेट खाली न रखें- इन दिनों में नियमित रूप से खाना जरुर खाते रहना चाहिए, क्योंकि इस समय में आपका शरीर काफी कमजोर हो जाता है और ऐसे में हमें पूरी तरीके से जरुरी न्यूट्रिएंट्स लेते रहना चाहिए ताकि आपको उन दिनों के दौरान दिक्कत ना आए।
  3. सेनेट्री पैड्स - नियमित समय के अंतराल के बाद पैड्स को बदलते रहिये, नहीं तो आपको इन्फ़ैकशन हो सकता है। क्यूंकी गीलेपन में इन्फ़ैकशन का ख़तरा ज्यादा रहता है।

अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो तो लाईक करे और फॉलो करें।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();