Header Ads

TECH GURY: आइये जानिए कैसे पढ़ें डिलीट हुए व्‍हाट्सएप मैसेज?

दोस्तों आज वॉट्सएप चैटिंग आप में सबसे ऊपर है। और सबसे ज्यादा यूसर भी आज वॉट्सएप के पास है। हाल ही में वॉट्सएप ने एक फीचर डाला था जिसके जरिये आप कोई भी मैसेज किसी को भेजने के सात मिनट के अंदर डिलीट कर सकते है। इस फीचर का नाम डिलीट टू ऑल है। दोस्तों वॉट्सएप का मानना हैं की आप किसी मैसेज को अपने किसी मित्र या फेमिली मैंबर को भेज कर डिलीट कर सकते है। पर क्या आपको पता हैं की ये डिलीट किए हुए मैसेज को भी पढ़ा जा सकता है।

दोस्तों स्पेन के ब्लॉगर के अनुसार वॉट्सएप डिलीट किए गए मैसेज हैंडसेट के नोटिफिकेशन लॉग में मौजूद रहते हैं। इनका मानना है की अगर आप अपने मोबाइल के नोटिफ़िकेशन रिकॉर्ड तक पहुँच जाते हो तो आप डिलीट हुए मैसेज को पढ़ सकते है। बस आपको नोटिफिकेशन रिकॉर्ड तक पहुंचना हैं

इनके अनुसार आप थर्ड पार्टी ऐप Notification History [4.3+] के साथ कोई भी डिलीट किए गए वॉट्सएप मैसेजेस को पढ़ सकते हो और आप इस ऐप को प्ले स्टोर से अससनी से डौन्लोड कर सकते हो बस आपको गूगल प्ले स्टोर में जाकर Notification History [4.3+] लिख कर सर्च करना होगा।

और एक बात ये भी हैं की इस ऐप से आप सिर्फ 100 शब्दों के मैसेज ही पढ़ सकते है और एक शर्त और है की आपका मोबाइल रीबूट न हुआ हो। अगर आपका मोबाइल रीबूट हो चुका है तो ये मैसेज आपकी हिस्टोरी से हट जाएंगे जिस से आप इनको नहीं पढ़ सकते। और दोस्तों आप अपने मोबाइल के नोटिफ़िकेशन पैनल में भी आप सीधा डेलेटेड मैसेज को देख सकते है।


अगर दोस्तों आपको पोस्ट अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर जरूर करे और हम को फॉलो करना तो बिलकुल भी न भूलें।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();