Header Ads

5 रूपये की वैसलीन के इतने फायदे जानकार दंग रह जायेंगे आप,लड़के और लड़की दोनों ट्राइ करें

5 रूपये की वैसलीन के इतने फायदे जानकार दंग रह जायेंगे आप,लड़के और लड़की दोनों ट्राइ करें 

हेलो दोस्तों आज हम आपके लिए आपके सौंदर्य से जुड़ी कुछ आसान से लाइफ हैक्स बताना चाहते हैं। दोस्तों आपने अक्सर देखा होगा कि लड़के और लड़कियां अपनी त्वचा के लिए हजारों रुपए वाले क्रीम और फेस वाश इस्तेमाल कर लेते हैं। ताकि उनकी त्वचा खिली-खिली और खूबसूरत दिखें । लेकिन आज हम आपको सिर्फ ₹5 में बाजार में उपलब्ध वैसलीन पेट्रोलियम जेली के ऐसे फायदे बताएंगे, जिसके आगे विभिन्न कंपनियों की फेयरनेस क्रीम फेल हो जाएंगी। आइए जानते हैं वैसलीन के आपके जीवन में फायदे। दोस्तों सर्दियों में लोग खासकर अपने फटे हुए होठों से परेशान रहते हैं। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि वैसलीन को अगर आप रोज रात होठों पर लगा कर सोएंगे, तो आपको कोमल और गुलाबी होंठ प्राप्त होंगे। आप वैसलीन को स्ट्रोबेरी या और किसी फ्रूट के गूदे के साथ मिलाकर नेचुरल लिप बाम तैयार कर सकते हैं। 
  1. बहुत से लोग अपने चेहरे के रूखेपन से परेशान रहते हैं। तो आपको बता दें कि अगर आप रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर वैसलीन लगा कर सोएंगे, तो इससे आपका आपकी त्वचा नरम और मुलायम बनी रहेगी। 
  2. लड़कों के लिए खासकर शेविंग के बाद उनकी त्वचा रूखी हो जाती है। अगर वे शेविंग के बाद चेहरे पर वैसलीन लगाएंगे, तो उनकी त्वचा एकदम कोमल और मुलायम हो जाएगी। और साथ ही साथ चेहरे पर और अधिक चमक भी आ जाएगी। 
  3. लड़कियां खासकर अपनी पलकों को लंबा और खूबसूरत दिखाना चाहती है। तो बस थोड़ी सी वैसलीन अपनी पलकों पर लगाएंगे, तो इससे आपकी पलकें और भी चमकदार और खूबसूरत दिखेंगी। 
  4. लड़कियां वैसलीन को एक मेकअप रिमूवर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको अपना मेकअप साफ करने के लिए रुई पर थोड़ी सी वैसलीन लगानी है। और फिर उसे अपना चेहरा साफ कर लेना ,उसके बाद चेहरा धोना है। इससे आपकी त्वचा और भी कोमल और नरम हो जाएगी। 
  5. बालों को कोमल और सिल्की बनाने में भी वैसलीन का बहुत बड़ा हाथ होता है। इसके लिए आपको अपने हाथ पर थोड़ी सी वैसलीन लेकर हल्के हाथों से बालों पर लगाएं,साथ के साथ देखेंगे कि बालों में नहीं चमक आ गई है। 


दोस्तों ऐसे ही वैसलीन से आपको बहुत से अनगिनत फायदे मिलते हैं। जिन्हें आप अपनी डेली लाइफ में फॉलो करके खुश रह सकते हैं।
Image Copyright: google

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();