Header Ads

स्मार्टफोन की 5 सेटिंग्स जो आपको जरूर पता होनी चाहिए वरना कोई भी बना देगा उल्लू

स्मार्टफोन की 5 सेटिंग्स जो आपको जरूर पता होनी चाहिए वरना कोई भी बना देगा उल्लू

दोस्तों ये तो सबके लिए जरूरी है की अगर आपके पास कोई चीज़ है तो आपको उसके बारे में हर एक चीज़ मालूम होनी चाहिए। लेकिन आजकल अगर हम स्मार्टफोन की बात करें तो उन में हर दिन कोई न कोई अप डेट होता रहता है।ऐसे में ये बेहद मुश्किल हो जाता है हर किसी के लिए की सभी फीचर्स की जानकारी रख पायें। लेकिन आज हम आपको आपके स्मार्टफोन को लेकर कुछ ऐसी सेटिंग्स के बारे में बताना चाहते है जिन को आपको जरूर पता होनी चाहिए।
silent या चोरी हुआ फोन खोजे- बहुत से लोगो के साथ ये बहुत बार होता है की उनका फोन silent पर रखा होता है और वे उसे रखकर भूल जाते है। तो आप 'एंड्रॉइड डिवाइस मैनेजर' ऐप का फायदा उठा सकते है। और अपना मोबाइल ढूंढ सकते है। जी हाँ इसके लिए आपको इस ऐप में वही आई डी डाल नी होगी जो आपके फोन में डाली हुई थी। इससे आप अपने फोन को बढ़ी ही आसानी से ढूंढ सकते है।
  1. आपकी स्क्रीन नोटिफिकेशन कोई न देख पाये-इसके लिए आपको अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर Sound and Notification में dont show notification को क्लिक करना होगा। इसके बाद आपकी ये परेशानी हल हो जाएगी।
  2. अगर देखना हो स्क्रीन को बड़ा करके-दोस्तों बहुत बार स्क्रीन पर आप कुछ बिलकुल छोटी सी चीज देखना चाहते होंगे और इसके लिए आप स्क्रीनशॉट का इस्तेमाल करते होंगे। आज से आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है।आप सेटिंग्स से Magnification Gesture की हेल्प लेकर अपनी स्क्रीन पर हर छोटी चीज को देख सकते है।
  3. किसी की कॉल या text पर लगाना हो रोक-तो इसके लिए आपको Do not Disturb ऑप्शन को चुनना है और अब आपको Allow Exceptions पर जाना है। अब आप अपने हिसाब से किसी के भी कॉल सेट कर सकते है।



तो दोस्तों अगर आपको अपने स्मार्टफोन से जुड़ा और कोई सवाल पूछना हो तो प्लीज कॉमेंट में जरूर पूछे आशा करते है आपको हर सवाल का जवाब मिलेगा। और अगर पोस्ट पसंद आए तो प्लीज पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();