Header Ads

रोजाना संभोग करने से दूर होती हैं किडनी स्टोन की समस्याए, जरूर पड़े

नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए सेहत से संबंधित कुछ ऐसी लाभदायक न्यूज़ लेकर आए हैं जिसे पढ़कर आप अपनी जिंदगी में उतारना चाहोगे और मुझे आशा है कि आप इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि हमारे दूसरे फ्रेंड से भी इसके बारे में जान सके।दोस्तों हम सभी जानते हैं कि पथरी का दर्द कितना खतरनाक होता है और इसे सहन करना बहुत ही कठिन होता है और हम यह भी जानते हैं कि इसके दर्द से निजात पाने के लिए लोग अंग्रेजी और देसी दोनों दवाइयों का सेवन करते हैं। आपको बता दें कि तुर्की में हाल ही में हुए एक शोध में भारतीय मूत्र रोग के विशेषज्ञों ने होश उड़ा दिए हैं। इस अध्ययन में बताया गया है कि 1 सप्ताह में तीन से चार बार शारीरिक संबंध बनाने से गुर्दे की पथरी खुद पर खुद बाहर निकल जाती हैं।भारतीय मूत्र रोग विशेषज्ञों ने इस शोध में भले ही अपनी सहमति जाहिर की लेकिन इन्होने अपने मरीजों को नियमित रूप से संभोग करने की सलाह नहीं देते हैं। मुंबई के मूत्र रोग विशेषज्ञ संजय ने आईएएनएस को बताया है कि संभोग के दौरान शरीर में नाइट्रिक ऑक्साइड बनता है और उत्तेजना के दौरान मूत्र नलिका से बाहर निकलता है और यह एहसास बहुत ही सुखदायक होता है जबकि इसे साबित करने के लिए अभी पर्याप्त चिकित्सीय परीक्षण किए जा रहे हैं।
आपको बता दें कि एक शोध में तो यह बताया गया है कि 5 मिलीमीटर से छोटे आकार वाली पथरी से पीड़ित 80 फ़ीसदी लोगों के गुर्दे से ये पथरियाँ नियमित रूप से संभोग करने से अपने आप बाहर निकल गई।
अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आए तो लाइक, कमेंट और ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करे।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();