Header Ads

कंडोम का इस्तेमाल करते वक्त कभी ना करें यह गलतियां वरना पछताओगे

नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे चैनल में हार्दिक स्वागत है यदि आप नहीं है तो सबसे पहले हमें फॉलो करें और ताजा खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहें दोस्तों आज हम आपको कंडोम से जुड़ी कुछ आवश्यक सूचना देने जा रहे हैं और आशा करते हैं कि आप को हमारी कंडोम के इस्तेमाल करने की सलाह आपको जरुर पसंद आएगी और आप कंडोम का इस्तेमाल करते वक्त इन गलतियों को कभी नहीं दौर आओगे।दोस्तों कंडोम का इस्तेमाल हम अनचाही प्रेगनेंसी से बचने के लिए और एड्स जैसी खतरनाक बीमारी से बचने के लिए करते हैं और इसके साथ आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बना सकते हैं दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि कंडोम को इस्तेमाल करते वक्त इन गलतियों को कभी ना करें चलिए जानते हैं।

1. दोस्तों आप सभी जानते हैं कि ज्यादातर लोग कंडोम के पैकेट को दांतो से फाड़कर खोलने की कोशिश करते हैं जिससे कंडोम के बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है दोस्तों आप कभी भी ऐसा मत करें।
2. बहुत से लोग संबंध बनाने से पहले ही को नंबर को खो लेते हैं जिसके कारण जब आप उत्तेजित होते है उसे बाद में पहनने की कोशिश करते हैं तो वह फट जाता है दोस्तों ऐसा कभी ना करें।
3. बहुत से लोग जल्दी में कंडोम को गलत तरीके से पहन लेते हैं और फिर उसे दोबारा निकालकर उसे सही पहनने की कोशिश करते हैं आपको बता दें कि इस दौरान उस में शुक्राणु तिलक जाने की आशंका बढ़ जाती है जिससे गर्भधारण होने का खतरा बना रहता है।
4. दोस्तों आपको बता दें कि हमें कंडोम का इस्तेमाल करते समय एक सही लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करना जरूरी होता है इसके इस्तेमाल न करने से कंडोम के बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है।
5. आपको बता दें कि कई लोग ऐसे होते हैं कि कंडोम को पहनते वक्त उसमें हवा भरने लगते हैं और हवा के बुलबुले उसमें रह जाते हैं जिसके कारण कंडोम के फटने की संभावना बढ़ जाती हैं दोस्तों ऐसी गलती कभी ना करें।
6. फोटो सबसे अच्छी बात आपको बता दें कि आप हमेशा अच्छे फ्रेंड का कंडोम ही खरीदें और खरीदते वक़्त उसकी एक्सपायरी डेट का पूरा ध्यान रखें।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();