Header Ads

मुर्गे ने दिलाये अपने मालिक को 6 करोड़ , जाने कैसे

नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे चैनल में हार्दिक स्वागत यदि आपने अभी तक हमारे चैनल को फॉलो नहीं किया सबसे पहले हमारे चैनल को फॉलो करें और ताजा खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े। दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने शायद ही सुना होगा।
दोस्तों लोग अपने मुर्गे का ध्यान रखते हैं और उसे कुछ खिलाते पिलाते हैं और ताकतवर बना दें ताकि वह सामने वाले मुर्गे को मार सके और आज हम आपको एक मुर्गे की लड़ाई के किस्से को बताने जा रहे हैं जो कि थाईलैंड में हुई थी लेकिन उसकी जीती हुई रकम को देखकर यह मुर्गों की लड़ाई पूरे विश्व की नजरों में आ गई।
आपको बता दें कि थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में फिर से मुर्गों की लड़ाई हुई जिसे देखकर सभी लोग झूम उठे आपको बता दें कि वहां पर बड़ी संख्या में लोग आए हुए थे और इस लड़ाई को सबसे बड़ी लड़ाई बताया जा रहा है इसमें विजेता को पुरस्कार के रूप में 6 करोड़ से अधिक राशि दी गई और आपको बता दें कि मुर्गों की लड़ाई थाईलैंड का कल्चर का एक अहम हिस्सा है और इसी वजह से मुर्गों की लड़ाई की परंपरा आज भी वहां पर पीढ़ी दर पीढ़ी चल रही है।
आपको यकीन नहीं होगा लेकिन क्रिकेट स्टेडियम की तर्ज पर थाईलैंड पर मुर्गों की लड़ाई के लिए बहुत बड़े बड़े स्टेडियम होते हैं और इनमें भारी संख्या में लोग आते हैं और पैसा लगाते हैं आपको बता दें कि इस लड़ाई की सबसे अच्छी बात यह है कि मुर्गों की लड़ाई में किसी की मौत नहीं होती वह केवल घायल होते हैं और जो भी मुर्गा जीत हासिल करता है उसका मालिक असली जीत का हकदार बन जाता है।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();