Header Ads

आंखों के इंफेक्शन को दूर करते हैं यह नुस्खे, एक बार जरूर पढ़ें ( ankho ke infection ko dur kre )

नमस्कार दोस्तों आप सभी का मेरे चैनल में हार्दिक स्वागत है यदि आप ने अभी तक हमें फॉलो नहीं किया तो सबसे पहले फॉलो करें और ताजा खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहे। दोस्तों आप सभी जानते हैं कि आंखें हमारे शरीर का सबसे जरूरी काम होता है और आंखों के बिना इस दुनिया की खूबसूरती को देखना बिल्कुल ही नामुमकिन हो जाता है आंखों में भी मिट्टी चले जाने के कारण आंखों में इंफेक्शन हो जाता है जिसके कारण हमारी आंखों में जलन रहने लगती है और पानी चलने लगता है पर आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी आंखों की जलन और दर्द से छुटकारा मिल जाएगा।1. अगर आपकी आंखों में इंफेक्शन के कारण जलन और दर्द हो रहा है तो आपको इसके लिए पूरी नहीं की कुछ पतियों को लेकर ताजे पानी में डाल दें और इन पत्तियों को अच्छे से भीगने दे कुछ समय के बाद आप इस पानी को छान लें इसके बाद बचे हुए पानी से अपनी आंखों को धोएं ऐसा करने से आपकी आंखों का इन्फेक्शन ठीक हो जाएगा।
2. आंखों के इंफेक्शन के कारण हमारी आंखों में पानी आने लगता है सबको बताने की उस समय हमें एक गर्म पानी में चुटकी भर नमक डालकर अपनी आंखों की सिकाई करें अगर आप 1 दिन में 3 बार नमक के पानी से आंखों की सिकाई करते हैं तो आपकी आंखों का इन्फेक्शन पूरी तरह से ठीक हो जाएगा और आपकी आंखों में पानी आना बंद हो जाएगा।
3. आपको बता दें कि नारियल के तेल में कुछ ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो हमारी आंखों की गंदगी को पूरी तरह से दूर करने में कामयाब है यदि आप नियमित रूप से आंखों के नीचे और आंखों के आसपास के हिस्सों पर नारियल के तेल से हल्के हाथों से मसाज करें तो आपको आंखों के इंफेक्शन से निजात मिलेगी।
अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आए तो लाइक और शेयर जरूर करे।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();