Header Ads

इसलिए शादी के लिए लड़का होना चाहिए लड़की से बड़ा , जरूर पड़े

नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे चैनल में हार्दिक स्वागत है यदि आपने अभी तक हमें फॉलो नहीं किया तो सबसे पहले फॉलो करें और ताजा खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहें। दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हमारे देश में शादी के लिए लड़का और लड़की में काफी कुछ जांचा और परखा जाता है शादी को लेकर लोगों के मन में मानसिकता है कि लड़के की उम्र लड़की से ज्यादा बिल्कुल भी नहीं होनी चाहिए तो आइए चलिए जानते हैं कि आखिर क्यों लड़के की उम्र लड़कियों से ज्यादा होनी चाहिए।आपको बता दें कि उम्र को लेकर एक बायोलॉजिकल नियम बनाया गया है कि पुरुषों में ढलती उम्र के लक्षण महिलाओं की तुलना में बहुत देर से नजर आते हैं जबकि महिलाएं जल्दी उम्रदराज देने लगती हैं और ऐसे में उनकी उम्र कम होना ठीक माना जाता है।
आपको बता दें कि अक्सर घर वाले शादी के लिए नौकरी पैसा और बिजनेस करने वाले लड़के ढूंढते हैं और अगर लड़का नौकरी या व्यवसाय करता है तो वह अच्छा भी होता है और ऐसे में अगर लड़का बड़ा होता है तो उसे भावनात्मक तौर से सराहा भी जाता हैं और उम्र का अंतर होने के बाद भी दोनों की बीच सम्मान बना रहता हैं और दोनों के बीच झगड़े बहुत कम ही होते हैं।
ज्यादा उम्र होने के कारण व्यक्ति की सोच विकसित होने लगती है वह चीजों को अच्छे से समझने लगता है और किसी भी चीज में संतुलन बनाए रखता है इसलिए ऐसा माना जाता है कि उम्र का गैप होना रिलेशनशिप को संतुलित बनाए रखता है।
अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आए तो इसे ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर जरूर करें ताकि हमारे दूसरे फ्रेंड से भी इस आर्टिकल को पढ़ा सके।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();