Header Ads

सबसे ज्यादा डक पर आउट करने का कीर्तिमान इस तेज गेंदबाज के हैं नाम , जरूर पढ़ें

नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे चैनल में हार्दिक स्वागत है यदि आपने अभी तक हमारे चैनल को फॉलो नहीं किया तो सबसे पहले फॉलो करें और ताजा खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहें। दोस्तों क्रिकेट जगत में हर एक खिलाड़ी कुछ ना कुछ अलग करने की दौड़ में लगा रहता है दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी से मिलवाने जा रहे हैं जिसके नाम ऐसा रिकॉर्ड है कि आप जानकर हैरान रह जाओगे।दोस्तों आज हम आपको ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा के बारे में बताने जा रहे हैं ग्लेन मैकग्रा का जन्म 9 फरवरी 1970 को न्यू साउथ वेल्स में हुआ था अपनी गेंदबाजी से दुनिया में तहलका मचा देने वाले इस बल्लेबाज ने अपनी धारदार गेंदबाजी से विश्व के महानतम बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया है और आज हम आपको इनके नाम एक ऐसे रिकॉर्ड की जानकारी दे रहे हैं जिसके बारे में आप शायद ही जानते होंगे।
वैसे तो ग्लेन मैकग्रा के नाम बहुत से कई रिकॉर्ड दर्ज है लेकिन आज हम आपको इनके एक अहम रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको बता दें कि ग्लेन मैकग्रा में 100 से अधिक बल्लेबाजों को शून्य पर आउट किया है। ग्लेन मैकग्रा के नाम कुल 104 बल्लेबाजों को बिना खाता खोले आउट करने का रिकॉर्ड दर्ज है आपको बता दें कि इन के बाद मुथैया मुरलीधरन ने 102 और अनिल कुंबले ने 77 को शून्य पर आउट किया है।आपको बता दें कि ग्लेन मैकग्रा के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज गेंदबाज के रूप में सबसे अधिक विकेट लेने का कीर्तिमान इन्हीं के नाम दर्ज है। आपको बता दें कि इन्होंने टेस्ट मैच में सबसे अधिक 563 और उन्होंने कुल 124 टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रतिनिधित्व किया था।
अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आए तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करें ताकि हमारे दूसरे फ्रेंड से भी ग्लेन मैकग्रा के इस कीर्तिमान के बारे में जान सके।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();