Header Ads

अरेंज मैरिज क्यों नहीं करना चाहते लड़के यहां जानिए , एक बार जरूर पढ़ें

नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे चैनल में हार्दिक स्वागत है यदि आप नहीं अभी तक हमारे चैनल को फॉलो नहीं किया तो सबसे पहले फॉलो करें और ताजा खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहे। दोस्तों हम सभी जानते हैं कि शादी के नाम पर अच्छे अच्छे लोगों के होश उड़ जाते हैं फिर चाहे वह लव मैरिज हो या फिर अरेंज मैरिज। आपको बता दें कि रिश्ते को निभाना बहुत ही मुश्किल होता है।
अरेंज मैरिज में लड़की इस चिंता में रहती है कि कैसा माहौल होगा कैसे सबको संभालेगी वगैरा-वगैरा लेकिन दोस्तों मजे की बात यह है कि जितना लड़कियां घबराती हैं और अरेंज मैरिज में उतना ही लड़के भी घबराते हैं आइए जानते हैं लड़कों की कुछ मजेदार बातें।
1. शादी में समझौता:- बहुत से लड़कों के मन में यह डर रहता है कि लड़की उसे एडजस्ट कर पाएगी या नहीं और बहुत से लड़के यह सोचते हैं कि लड़की घरवालों की बातों को समझ पाएगी या नहीं ऐसे सवाल लड़कों के मन में शादी से पहले आने लगते हैं।
2. विचारों में भेद:- मुझे लड़की शादी से पहले यह सोचने लगते हैं कि यदि उनके विचारों में वेदरा हो तो घरवाले बहुत कठिनाइयों को सहेंगे।
3. लड़की का अतीत :- बहुत से लड़कों को शादी से पहले याद रहता है कि लड़की का अतीत कैसा होगा कहीं लड़की के परिवार वाले लड़की के खिलाफ जाकर उसकी शादी ना कर रहे हो जिसके कारण उसके परिवार को बाद में कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े।
4. घर की आर्थिक हालत:- शादी के बाद लड़के के घर में 1 सदस्य और बढ़ जाता है और लड़के के ऊपर जिम्मेदारी बढ़ जाती है जिसके कारण लड़कों को यह डर रहता है कि वह लड़की की ख्वाहिशों को पूरा कर पाएगा या नहीं।
अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आए तो इसे ज्यादा से ज्यादा लाइक शेयर जरूर करें अगर आप इस बारे में अपनी राय देना चाहते हैं तो कृपया कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरुर दें।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();