Header Ads

वजन को आसानी से कम कर सकता है यह घरेलू नुस्खा ( vajan kam karne ka ghrelu ilaj )

नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे चैनल में हार्दिक स्वागत है यदि आपने अभी तक हमारे चैनल को फॉलो नहीं किया तो सबसे पहले फॉलो करें और ताजा खबरों के लिए जुड़े रहें।
दोस्तों आप सभी जानते हैं कि आज के समय में हर मोटे लोग अपने वजन के कारण परेशान रहते हैं और अपने वजन को कम करने के लिए कुछ ना कुछ करने की सोचते रहते हैं कोई जिम में जाता है या कोई दवाइयों का सेवन करता है और कुछ अपने पेट को कम करने के लिए खाने पीने का भी बहुत ध्यान देते हैं पर आपको बता दे कि खाना ना खाने से आपका वजन कम नहीं होता बल्कि आपके शरीर में कमजोरी आ जाती है और इसके के लिए आज हम आपको एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपका वजन कुछ ही दिनों में कम हो जाएगा।
दोस्तों के लिए आप अपने वजन को कम करना चाहते हैं तो इसके लिए नींबू और खीरा सहायक होते हैं केले के सेवन से शरीर में फायदा नहीं पड़ता क्योंकि इसमें 95% पानी और फाइबर मौजूद होता है जिसके सेवन करने से हमारा वजन कम हो जाता है इसके अलावा नींबू पेट की चर्बी को कम करने में हमारी मदद करता है यदि आप नियमित रूप से सोने से पहले खीरे के जूस में नींबू का रस मिलाकर पीते हैं तो इससे आपका वजन आसानी से कम हो जाएगा।
आपको बता दें कि इसको बनाने के लिए आपको सबसे पहले खीरे को लेकर जो छोटे टुकड़ों में काट लें और इसे मिक्सी में डालकर और इसमें अदरक पुदीना आदि डाल दें और इसे अच्छे से मिक्स करें इस मिश्रण को तैयार होने दें और प्यार होने के बाद इसे गिलास में निकालकर थोड़ी सी चीनी नींबू का रस और जीरा भुना हुआ होना चाहिए और इस जूस का सेवन आप नियमित रूप से करते हैं तो आपका वजन बहुत जल्दी कम हो जाएगा।
अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आए तो इसे ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर जरूर करें ताकि हमारे दूसरे फ्रेंड्स भी इसे अपनी लाइफ में उतार सके।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();